सरसौल में सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई अलविदा जुमा की नमा
      05 April 2024

नरवल - अमित सैनी
सरसौल में सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई अलविदा जुमा की नमाज: सर्विलांस व एलआईयू टीम रही अलर्ट, चप्पे चप्पे पर पुलिस ने की निगरानी

कानपुर के महाराजपुर व नरवल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ईद को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयारी कर ली है। शुक्रवार को नरवल तहसील के कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अलविदा जुमा की नमाज अदा की गई। नमाजियों ने देश में अमन और खुशहाली के लिए दुआएं की। नमाज के दौरान कस्बा व ग्रामीणों की सभी मस्जिदों के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

नमाजियों ने अदा की रमजान का आखरी जुमा की नमाज

जानकारी के मुताबिक बताते चलें कि ईद मुस्लिम समुदाय का सबसे बड़ा त्‍योहारा माना जाता है और यह इस्‍लामिक कैलेंडर के अनुसार, 10वें शव्‍वाल की पहली तारीख को हर साल ईद उल फितर मनाया जाता है। इस साल माना जा रहा है कि ईद 10 अप्रैल को ईद का त्‍योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। ईद कब मनाई जाएगी, इसका निर्धारण चांद निकलने पर होता है।

शुक्रवार को नरवल तहसील के सरसौल कस्बा स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज अदा की गई। यहां बड़ी संख्या में लोगों ने जुमे की नमाज अदा की। कहीं किसी प्रकार से दिक्कत न आए इसलिए सभी मस्जिदों के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ एलआईयू व सर्विलांस टीम मौजूद रही।

वहीं, पवन मिश्रा सरसौल चौकी प्रभारी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के दिशा-निर्देश पर सुरक्षा की दृष्टि से सरसौल कस्बा स्थित मस्जिदों में पुलिस बल तैनात रहा।
Twitter